क्रिकेट

Published: May 25, 2023 01:34 PM IST

Lucknow owner angry with GambhirMI से मिली हार के बाद गौतम गंभीर पर भड़के लखनऊ के मालिक, क्या अगले सीजन में होगी टीम से छुट्टी?

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में बुधवार को एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स को मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) के हाथों करारे हार मिली। इस हार के बाद लखनऊ की टीम का आईपीएल का ख़िताब जीतने का सपना टूट गया। इस मैच में मुंबई ने शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाई रखी थी। लखनऊ टीम पूरे मैच में संघर्ष करती हुई नज़र आई। आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई ने लखनऊ को 183 रन का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में क्रुणाल पांड्या की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 16.3 ओवर में 101 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस बड़ी हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) काफी गुस्से में नज़र आए। लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी उन्हें काफी मनाने की कोशिश की। सोशल मीडिया पर इस नज़ारे की तस्वीरें वायरल हो रही है। जिसमें लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका गंभीर पर भड़क रहे है। इस तस्वीर को देखकर ऐसा माना जा रहा है। गंभीर का लखनऊ के साथ यह आखिरी सीजन था।

मालूम हो कि, लखनऊ तीसरे स्थान पर आकर प्लेऑफ में जगह बनायी। जहां उसे लीग दौर में चौथे स्थान पर काबिज मुंबई से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस पूरे सीजन में लखनऊ की टीम काफी चर्चा में रही है। टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई, लेकिन उनके खेल की भारी आलोचना हुई। बचकानी गलतियों से लखनऊ एलिमिनेटर मैच हार गया।

इस मैच में लखनऊ ने एक-दो नहीं बल्कि कई बचकानी गलतियां की थीं। परफॉर्मेंस के अलावा इस सीजन में लखनऊ विवादों से भी भरा रहा। इस महीने की शुरुआत में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का टीम के गेंदबाज नवीन-उल-हक और मेंटर गौतम गंभीर के बीच मैदान पर विवाद हो गया था। इसके बाद भी दोनों शांत नहीं हुए और फिर सोशल मीडिया पर भी कोल्ड वॉर जारी रही। इससे लखनऊ को भी काफी नुकसान हुआ।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर पर तरह-तरह के कमेंट्स देखे जा सकते हैं। फ़िलहाल इस बात की चर्चा हो रही है कि, गंभीर अगले सीजन में लखनऊ के मेंटर रहेंगे या नहीं। विराट कोहली विवाद के बाद गौतम गंभीर चर्चा का विषय थे। बाद के मैचों में भी, विवाद ने गंभीर और नवीन उल हक सहित उनकी टीम को प्रभावित किया।