क्रिकेट

Published: Dec 16, 2021 08:55 AM IST

Ashes 2021-22ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए कप्तान पैट कमिंस; दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 2021 का दूसरा टेस्ट मुकाबले से पहले कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है। जिससे ऑस्ट्रेलिया के सामने संकट खड़ा हो गया है। बताना चाहते हैं कि कप्तान पैट कमिंस प्लेइंग 11 से बाहर कर दिए गए हैं। दरअसल वे एक कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए थे। 

ज्ञात हो कि पैट कमिंस को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कमिंस कल रात एक रेस्तरां में डिनर करने गए थे। उन्होंने कोई सुरक्षा नियमों को नहीं तोड़ा है। उन्हें जैसे है हालात से अवगत कराया गया, वैसे ही उन्हें आइसोलेट किया गया है। कमिंस कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में थे। उन्हें सात दिनों के लिए आइसोलेट किया गया है। इसलिए वे एडिलेड टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उनकी गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे। 

वहीं पैट की जगह माइकल नेसर को टीम में शामिल किया गया है। नेसर के लिए यह पहला टेस्ट मैच होगा। ट्रेविस हेड ऑस्ट्रेलिया टीम के उपकप्तान हैं। पैट कमिंस के साथ मिचेल स्टार्क और नाथन लियॉन भी उसी रेस्तरां में खाना खाने गए थे लेकिन अलग-अलग टेबल पर बैठे होने के कारण वे दोनों कोरोना संक्रमित के संपर्क में नहीं आए।