ग्लेन मैक्सवेल ने मचाया गदर BBL में रचा छक्के मारने का इतिहास, लेकिन बेकार गई सेंचुरी

    Loading

    ‘Big Bash League 2021-22’ (BBL) के 13वें मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) को 7 विकेट से धूल चटा दी। इस मैच मैं मेलबर्न स्टार्स के घातक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 103 रनों की शानदार पारी खेली।  वहीं, सिडनी सिक्सर्स की तरफ से जोश फिलिप (Josh Philippe) का बल्ला भी जमकर बरसा। फिलिप ने 99 रन की आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई और नॉट आउट रहे। दोनों टीम के बल्लेबाजों ने ‘मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड’ (Melbourne Cricket Ground) पर बेहतरीन क्रिकेट दिखाया।

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बल्लातोड़ बल्लेबाज़ी का गदर मचाया और BBL के ताज़ा सीजन में शानदार सेंचुरी ठोकी। अपनी इस धुआंधार पारी में मैक्सवेल ने सिर्फ 57 गेंदों में का 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 103 रन बनाए। गौरतलब है कि इस मैच में एक लम्हा ऐसा भी था, जब मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के 6 रन पर 2 खिलाड़ी पवेलियन लौटा दिए गए थे। लेकिन, इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले ने तूफानी रंग दिखाया और सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के गेंदबाजों की ज़बरदस्त धुनाई की।

    ग्लेन मैक्सवेल की महाविस्फोटक पारी की बदौलत ‘Melbourne Stars’ ने 20 ओवर में 5 विकट के नुकसान पर 177 रन बनाए थे। गौरतलब है कि ग्लेन मैक्सवेल के T20 करियर की यह चौथी सेंचुरी रही।

    मैक्सवेल ने रचा छक्कों का नया कीर्तिमान

    विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल BBL के इस ताज़ा मैच में अपनी 103 रनों की धुआंधार पारी में 3 छक्के ठोके और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। BBL का इतिहास बताता है कि मैक्सवेल BBL में 100 छक्के ठोकने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले क्रिस लिन (Chris Lynne) यह कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। क्रिस लिन इस लीग में अब तक 172 छक्के लगा चुके हैं।

    मेलबर्न स्टार्स की तरफ से दिए गए टारगेट को चेज़ करने सिडनी सिक्सर्स मैदान में उतरी। जोश फिलिप का बल्ला गरमाया। हालांकि, वो एक रन से सेंचुरी लगाने से रह गए और 99 रन बनाकर नॉट आउट रहे। लेकिन, अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में सबसे बड़ी भूमिका निभा गए। जोश फिलिप (Josh Philip) ने 61 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 99 रन बनाए। फिलिप की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने यह मुकाबला 2 गेंद शेष रहते जीत लिया।

    – विनय कुमार