क्रिकेट

Published: Feb 25, 2024 04:40 PM IST

R. Ashwin चौथे टेस्ट में अश्विन का कमाल, पंजा खोलकर की दिग्गज अनिल कुंबले की बराबरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
अनिल कुंबले और आर अश्विन (PIC Credit: Social Media)

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट (IND vs ENG 4th Test) रांची (Ranchi) में खेला जा रहा है। इस मैच में अश्विन (R। Ashwin) ने शानदार कमाल किया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट (Ashwin 5 Wicket Haul) हासिल किए। उन्होंने इसी के साथ टेस्ट में सर्वाधिक पांच बार विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले (Anil Kumble) की बराबरी कर ली है। 

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी पारी में अश्विन ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। साथ ही उन्होंने 5 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन पहुंचाने का काम किया। उन्होंने अब टेस्ट में सर्वाधिक पांच बार विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले की बराबरी कर ली है। 132 पारी में 35 बार 5 विकेट झटके हैं, जबकि अश्विन ने 99 पारी में यह कारनामा किया है। 

टेस्ट में सर्वाधिक पांच बार विकेट

बता दें कि अश्विन ने अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारतीय सरजमीं पर अपने 350 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए हैं। इस मामले में भी अश्विन ने भारत के दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 63 टेस्ट मैच में 24.88 की औसत से 350 विकेट लिए थे। 

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रन में सिमट गई। पहली पारी में 46 रन की बढ़त हासिल करने वाले इंग्लैंड दूसरी पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब भारत के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य है। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सबसे ज़्यादा 60 रन बनाए। जबकि भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 51 रन देकर पांच और कुलदीप यादव ने 22 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए।