Irrfan praised Akash Deep, called Yashasvi 'special' IND vs ENG 4th Test
इरफ़ान पठान, आकाश दीप और यशस्वी जयसवाल

Loading

नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने रांची में पदार्पण करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट (IND vs ENG 4th Test) के पहले दिन तीन विकेट चटकाकर तुरंत प्रभाव डालने के लिए रविवार को आकाश दीप (Akash Deep) की सराहना की।

इरफान ने कहा कि एक तेज गेंदबाज के लिए भारत में पदार्पण करना बहुत मुश्किल होता है लेकिन जिस तरह से आकाश ने गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए, उसने उज्ज्वल भविष्य का संकेत दिया। इरफान ने यहां नई दिल्ली मैराथन के इतर पीटीआई से कहा, ‘‘एक बल्लेबाज के रूप में आप चाहते हैं कि आपका पदार्पण भारत में हो लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में आप इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड में पदार्पण करने का सपना देखते हैं।” 

उन्होंने कहा, ‘‘मैच के पहले सत्र में उसने जिस तरह से गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए वह सराहनीय है। हम उम्मीद करते हैं कि यहां से आकाश के करियर का ग्राफ ऊपर ही जाएगा।” इरफान ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की भी प्रशंसा की जो किसी टेस्ट श्रृंखला में 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले देश के पांचवें खिलाड़ी बन गए।

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘‘यशस्वी जायसवाल एक बहुत ही खास क्रिकेटर है, उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल है।” मैराथन में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद इफरान ने कहा कि भारत में एक खेल राष्ट्र बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे आयोजनों में भाग लेना वास्तव में विशेष है। मेरा हमेशा से विश्वास रहा है कि भारत एक खेल राष्ट्र बन सकता है।”

(एजेंसी)