Narendra Modi and Sharad Pawar

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई: महाविकास आघाड़ी (मविआ) के उम्मीदवारों के प्रचारार्थ सासवड में एक सभा का रविवार को आयोजन किया। जिसमें राकां (शरदचंद्र पवार) पार्टी के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा शब्द वार किया। शरद पवार ने कहा कि आज पीएम मोदी और उनके साथी जिस तरह से देश चला रहे हैं। यह देखकर डर लगता है। मोदी तानाशाही के मार्ग पर चल पड़े हैं। उन्होंने लोकतंत्र को नष्ट कर दिया है और यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है, ऐसा कहते हुए पवार ने कहा कि हम तानाशाही को उखाड़ फेंकेंगे।

इस दौरान बारामती से राकां शरदचंद्र पवार की उम्मीदवार सुप्रिया सुले सहित शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद व प्रवक्ता संजय राऊत व मविआ में शामिल अन्य नेता भी मौजूद थे। शरद पवार ने कहा कि यह चुनाव अलग है। यह चुनाव तय करेगा कि यह देश कैसे चलेगा। देश को जनता की सहमति से और लोकतांत्रिक तरीके से चलाने की जरूरत है। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा के महत्व को कम कर दिया। वो दिल्ली में कहते हैं कि शरद पवार ने किसानों की मदद की। बारामती आकर कहते हैं कि पवार की उंगली पकड़कर आगे आया हूं लेकिन इसके 8 महीने बाद हो रहे चुनाव में अलग भाषण देते हैं। भाषण में निरंतरता होनी चाहिए।

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग
पवार ने केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इन्होंने अशोक चव्हाण पर बयान दिया, वो बीजेपी के साथ चले गए। इन्होंने भोपाल के भाषण में सिंचाई घोटाले का आरोप लगाया, आज वो आरोपी कहां हैं? जबकि झारखंड और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया।

400 पर सवाल
पवार ने पीएम मोदी के 400 पार के नारे पर सवाल उठाया। इस सरकार ने पंचायत, जिला परिषद, नगर परिषद के चुनाव कराए, ऐसा सवाल पूछते हुए पवार ने कहा कि भविष्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव भी नहीं कराने की दुर्बुद्धि इस सरकार को सूझ सकती है। 400 पार करने का मतलब है कि इन्हें मनमानी करने का अधिकार चाहिए। इन्हें 400 सीटें चाहिए, क्योंकि ये संविधान बदलना चाहते हैं। इससे मोदी की नीतियों का पता चलता है, इसलिए इस चुनाव में ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिर्फ तुरही ही नहीं, बल्कि तुरही बजाने वाले लोग भी हमारे अपने हैं। बांग्लादेश जैसा देश हमसे आगे बढ़ने लगा है।