क्रिकेट

Published: Sep 03, 2022 10:32 AM IST

Asia Cup 2022एशिया कप 2022 के सुपर-4 का शेड्यूल आया सामने, इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शुक्रवार को पाकिस्तान ने हांगकांग (Pakistan vs Hong Kong) को हराकर सुपर-4 (Super-4) में जगह बना ली है। इसके साथ ही अब एशिया कप के सुपर 4 स्टेज का शेड्यूल साफ हो गया है। सुपर 4 में पाकिस्तान से पहले भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने अपनी जगह बना ली है। वहीं, बांग्लादेश और हांगकांग एशिया कप के पहले ही चरण में बाहर हो गए। 

ग्रुप ए से सुपर 4 के लिए भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) ने क्वालीफाई किया है। वहीं ग्रुप बी से अफगानिस्तान (Afghanistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) ने अगले चरण में जगह बनाई है। ग्रुप स्टेज में भारत और अफगानिस्तान की टीम अपराजित रहीं हैं।

चार टीमों के नाम साफ होने के बाद अब एशिया कप के सुपर-4 का फाइनल शेड्यूल भी सामने आया है। इस चरण में सभी टीमों को राउंड रॉबिन के आधार पर हर टीम के खिलाफ एक मैच खेलना होगा। सुपर 4 में पहला मैच आज श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला है। वहीं, दूसरा मैच 4 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

एशिया कप 2022 सुपर-4 शेड्यूल

सुपर 4 के सभी मैच भारतीय समयानुसार 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे। इस चरण की टॉप दो टीमें फाइनल में प्रवेश करेगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।