क्रिकेट

Published: Mar 09, 2023 12:15 PM IST

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट पर 75 रन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन लंच तक दो विकेट पर 75 रन बनाए। लंच के समय उस्मान ख्वाजा 27 जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ दो रन बनाकर खेल रहे थे।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने हालांकि हेड और मार्नस लाबुशेन (03) को जल्दी-जल्दी आउट करके भारत को वापसी दिलाने की कोशिश की। हेड पहले घंटे में अच्छी लय में दिखे लेकिन इसके बाद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे।

अश्विन की गेंद के करीब पहुंचे बिना उन्होंने हवा में शॉट खेला लेकिन मिड ऑन पर रविंद्र जडेजा को आसान कैच दे बैठे। इससे पहले हेड को सात रन के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला था जब उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर श्रीकर भारत ने उनका आसान कैच टपका दिया था।

उमेश ने हालांकि काफी ढीली गेंद फेंकी जिसका फायदा उठाकर हेड ने अपने सात में से छह चौके उन पर जड़े। लाबुशेन भी अतिरिक्त सतर्कता के साथ खेलने की कोशिश में शमी की नीची रहती गेंद को विकेटों पर खेल गए।

भरत पहले सत्र को भुलाना चाहेंगे जहां विकेट के दोनों छोर पर वह असमान उछाल से परेशान रहे। उन्हें एक छोर पर नीची रह रही गेंद को पकड़ने में परेशानी हुई और उन्होंने बाई के आठ रन देने के अलावा एक आसान कैच भी टपकाया। (एजेंसी)