क्रिकेट

Published: Jun 23, 2023 09:30 AM IST

BCCI वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले BCCI ने लिया फैसला, भारतीय टीम को लेकर किया बड़ा एलान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का आयोजन होने वाला है। साल 2011 के बाद भारत में आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच अब बीसीसीआई (BCCI) ने एक बड़ा एलान किया है। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के रिक्त सेलेक्टर पद को भरने के लिए आवेदन जारी कर दिया है। इस पद के लिए 30 जून तक आवेदन किया जा सकता है। 

BCCI ने किया एलान 

कुछ महीनों पहले चेतन शर्मा ने टीम इंडिया से जुड़ी गोपनीय जानकारी का खुलासा किया था। इसके बाद उन्हें राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया। अब चार महीनों के बाद बीसीसीआई ने इस पद को भरने का फैसला किया है। आवेदन जमा कराने की अंतिम तारीख 30 जून है। 

आवेदन के लिए क्या करें? 

मालूम हो कि, पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का खरब प्रदर्शन देखने के बाद चेतन की मौजूदगी वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था। लेकिन पिछले साल दिसंबर में नयी समिति का गठन किया गे। तब उन्होंने पुन: आवेदन किया और उन्हें दोबारा चुना गया था। हालांकि, स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा को इस्तीफा देने को कहा गया। 

BCCI अधिकारी ने दिया बयान 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताते हुए कहा, ‘तकनीकी रूप से, चेतन अगर चाहें तो आवेदन कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दिया था। बेशक, वह आवेदन करेंगे या नहीं। यह बड़ा मुद्दा है लेकिन नियम उन्हें एक बार फिर आवेदन करने से नहीं रोकते। एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘यह पत्थर की लकीर नहीं है कि चेतन के पद संभालने के कारण बीसीसीआई को उत्तर क्षेत्र से चेयरमैन की जरूरत है। वे विवेक राजदान, अजय रात्रा, रीतिंदर सिंह सोढ़ी या अतुल वासन जैसे किसी को ला सकते हैं और एसएस दास (23 टेस्ट) को नए अध्यक्ष के रूप में बरकरार रख सकते हैं।’