cricketer-died-former-australia-and-queensland-fast-bowler-peter-allan-passes-away-at-87-aged

Loading

नयी दिल्ली: क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर एलन (Peter Allan Died) का निधन हुआ है। उन्होंने 87 साल की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस खिलाड़ी के अचानक निधन से क्रिकेट जगत में शोक का माहौल फैल गया है। पीटर एलन ने गाबा में 1965-66 के एशेज सीरीज के दौरे के डेब्यू किया था। इस मैच में उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान माइक स्मिथ सहित दो खिलाड़ियों के विकेट चटकाए थे। 

पीटर एलन (Peter Allan Died) की मृत्यु के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पीटर एलन के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना व्यक्त करने के लिए क्वींसलैंड क्रिकेट में शामिल होना चाहता है। लंबे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने क्वींसलैंड के साथ लंबे और सफल करियर के बीच 1965-66 एशेज में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

29 साल की उम्र में पीटर एलन ने 1964-65 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। उन्होंने इस दौरे से टेस्ट में अपना डेब्यू किया था। लेकिन बीमारी के कारण वह कोई टेस्ट नहीं खेल पाए थे। पीटर एलन ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी थे।