क्रिकेट

Published: Jan 27, 2021 12:37 PM IST

CA पेनCA ने पेन का बचाव किया, कहा बतौर टेस्ट कप्तान उनके भविष्य पर टिप्पणियां गलत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मेलबर्न. भारत (India) के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में मिली हार के बाद आलोचना झेल रहे टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का बचाव करते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा है कि उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं। पेन (Tim Paine) ने बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनकी कप्तानी और विकेटकीपिंग की काफी आलोचना हुई है।

आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉंस ने एक बयान में कहा ,‘‘भारत के खिलाफ सातवें नंबर पर टिम पेन ने शानदार बल्लेबाजी की। वह बतौर बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान टेस्ट टीम को बहुत कुछ दे सकता है।” पेन को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भी टेस्ट टीम का कप्तान चुना गया है। उन्हें 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद स्टीव स्मिथ की जगह कप्तान बनाया गया था। स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगाया गया था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के कार्यकारी महा प्रबंधक (राष्ट्रीय टीमें) बेन ओलिवर ने कहा ,‘‘ टिम पेन ने कठिन हालात में कप्तानी संभालने के बाद से उम्दा प्रदर्शन किया है । उनकी कप्तानी को लेकर टिप्पणियां गलत हैं । कोरोना महामारी के बीच चुनौतीपूर्ण हालात में उन्होंने टीम की कमान बखूबी संभाली है और उन्हें पूरी टीम का समर्थन हासिल है ।”(एजेंसी)