क्रिकेट

Published: Oct 14, 2022 08:45 PM IST

T20 World Cup 2022उस्मान कादिर की जगह फखर जमां को पाकिस्तान टी20 विश्व कप टीम में मिली जगह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कराची. आक्रामक बल्लेबाज फखर जमां को चोटिल लेग स्पिनर उस्मान कादिर की जगह आगामी टी20 विश्व कप के लिए शुक्रवार को पाकिस्तान की मुख्य टीम में शामिल किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि रिजर्व खिलाड़ी में शामिल जमां टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल होंगे। कादिर अंगूठे की फ्रैक्चर से उबरने में विफल रहे है। वह अब टीम के रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में होंगे।

पीसीबी से जारी बयान के मुताबिक, “यह बदलाव आवश्यक था क्योंकि उस्मान कादिर दाहिने अंगूठे की  हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरना नहीं पाये है। उन्हें यह चोट कराची में इंग्लैंड के खिलाफ 25 सितंबर टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान लगी थी। यह लेग स्पिनर 22 अक्टूबर से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।”

पीसीबी ने बताया कि जमां शनिवार को शाहीन शाह अफरीदी के साथ लंदन से ब्रिस्बेन पहुंचेंगे और इंग्लैंड (17 अक्टूबर) और अफगानिस्तान (19 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। इस दौरान टीम प्रबंधन बायें हाथ के इस बल्लेबाज की फिटनेस का आकलन करेगी। दुबई में एशिया कप फाइनल में क्षेत्ररक्षण के दौरान घुटने में चोट लगने के बाद जमां इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गयी घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

रिजर्व खिलाड़ी: उस्मान कादिर , मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी। (एजेंसी)