T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी

    Loading

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आस्ट्रेलिया (Australia) में आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया।

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विज्ञप्ति में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने भारत की आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया। शमी आस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और ब्रिसबेन में अभ्यास मैचों से पहले टीम से जुड़ेंगे।”

    शमी को बुमराह की जगह मुख्य टीम में शामिल किया जायेगा, इसकी खबर पीटीआई ने पिछले महीने दे दी थी। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को ‘बैकअप’ खिलाड़ी चुना गया और वे जल्द ही आस्ट्रेलिया रवाना होंगे। टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जायेगा। बुमराह पीठ की चोट के कारण अनिश्चित समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गये हैं।

    शमी ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के पिछले चरण के दौरान खेला था। उन्हें आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलना था लेकिन वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये थे जिससे उन्हें पृथकवास में रहना पड़ा। वापसी में उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने उनकी आस्ट्रेलिया यात्रा को मंजूरी दी। शमी ने 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 18 विकेट हैं। (एजेंसी)