क्रिकेट

Published: Mar 22, 2021 03:10 PM IST

Ind vs Eng 2021टीम इंडिया का गेम देखकर इंग्लैंड के इन दिग्गजों ने की भविष्यवाणी, T20 वर्ल्ड कप को लेकर कह दी यह बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

लंदन. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन (Mike Atherton) का मानना है कि टीम में गहराई और घरेलू हालात को देखते हुए भारत इस साल के टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में जीतने का प्रबल दावेदार है। यहां तक कि आल राउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बिना भी भारत ने शनिवार को पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में दुनिया की नंबर एक टीम को 3-2 से हरा दिया।

एथरटन (Mike Atherton) ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘उनके पास गहराई में शायद ज्यादा मजबूती है और ऐसा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और वो जो टी20 क्रिकेट खेलते हैं, उसकी वजह से है और तथ्य यही है कि उन्होंने हाल में अपने संभवत: तीन मुख्य गेंदबाजों के बिना इंग्लैंड को हरा दिया। ’’

इंग्लैंड की 54 टेस्ट मैचों में अगुआई करने वाले एथरटन ने हालांकि कहा कि भारत के लिये चीजें आसान नहीं होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड बहुत ही अच्छी टीम है और वेस्टइंडीज तथा अन्य टीमें भी खतरनाक हैं लेकिन अगर आप देखो तो आप कहोगे कि भारत प्रबल दावेदार है।’’

एक अन्य इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने टी20 श्रृंखला जीतने के लिये भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि जडेजा और बुमराह के जुड़ने से टीम टी20 विश्व कप में मजबूत ही होगी।

वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया, ‘‘भारत इस श्रृंखला में काफी शानदार तरीके से परिस्थितियों के अनुरूप ढला और बेहतर टीम जीत गयी। जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को भी भारतीय परिस्थितियों में इस टीम में शामिल कर दीजिये तो वे टी20 विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। ’’भारत ने शनिवार को इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 3-2 से जीत ली।