क्रिकेट

Published: Jun 27, 2023 08:33 AM IST

ICC ODI World Cup 2023 Scheduleआज ICC जारी कर सकता है वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, आज इस बड़े टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो सकता है। बता दें कि, 2011 के बाद इस साल भारत (India) को वर्ल्ड कप की मेजबानी करने का मौका मिला है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ दिन पहले ही आईसीसी (ICC) को ड्राफ्ट शेड्यूल भेजा है। बीसीसीआई के ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक, इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत पांच अक्टूबर से होगी और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि, अब तक इस पर आईसीसी की तरफ से मान्यता नहीं मिल पाई है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि, आईसीसी मंगलवार को जरूरी बदलावों के साथ ये शेड्यूल जारी कर सकता है।

पाकिस्तान को थी परेशानी

बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल भेजने के बाद पाकिस्तान को कुछ मैचों को लेकर दिक्कत थी। बीसीसीआई ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान का मैच चेन्नई और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाला मैच बैंगलुरू रखा है। इस बात से पाकिस्तान राजी नहीं है। पाकिस्तान चाहता है कि इन दोनों मैच के स्थान में बदलाव किया जाए। 

बीसीसीआई के ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक,  भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खरल जाएगा। इसके लेकर भी पाकिस्तान ने आपत्ति जताई। पडोसी मुल्क की इच्छा थी कि ये मैच चेन्नई, कोलकाता या बेंगलुरू में हो।