क्रिकेट

Published: Mar 14, 2022 12:02 PM IST

IND vs SL 2nd Test, Shreyas Iyer डे-नाइट टेस्ट में चला श्रेयस अय्यर का जादू, ऐसा करने वाले बने भारत के पहले बल्लेबाज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच (IND vs SL 2nd Test) की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला बेंगलुरु (Bengaluru Test) में खेला जा रहा है। आज इस मैच का चौथा दिन है, जहां मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी। यह डे-नाइट मैच (Day-Night Test) भारतीयों के लिए कई मायनों में शानदार साबित हो रहा है। दरअसल, इस मैच में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दोनों पारियों में शानदार अर्धशतक जड़ कमाल कर दिया है। अपने इस अर्धशतक के साथ ही वह डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

अय्यर ने पहली पारी में 92 तो दूसरी इनिंग में 67 रनों की शानदार पारी खेली है। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। भारत ने दूसरे दिन 303 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी, जिसके साथ ही टीम ने मेहमान टीम के सामने 447 रनों का लक्ष्य रखा है। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं। भारत को अब जीत के लिए 9 विकेट की दरकार होगी। जबकि इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है।

डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर के अलावा ऋषभ पंत के लिए भी ये डे-नाइट मैच काफी शानदार रहा है। पंत ने अपनी दूसरी पारी में 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेल अर्धशतक जड़ा। जिसके बाद ही वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पंत से पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव के नाम था, जिन्होंने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।