क्रिकेट

Published: Nov 18, 2023 03:24 PM IST

World Cup Final Matchभारत-ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट मैच देखेंगे ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री, आ गया प्रोटोकॉल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औरऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स ( Australian Deputy Prime Minister Richard Marles) दोनों देशों के बीच ‘2 प्लस 2’ मंत्रिस्तरीय वार्ता के दूसरे संस्करण में भाग लेने के लिए रविवार से भारत की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे। इसके साथ ही दोनों राजनेता अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप (World Cup Final Match) का खिताबी मुकाबला भी देखने और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए जाएंगे। इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी जाने की संभावना है।

रक्षा मंत्रालय ने मार्ल्स की यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि वह रविवार को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप का खिताबी मुकाबला भी देखेंगे। सोमवार को दिल्ली में होने वाली वार्ता में शामिल होने के लिए ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री पेनी वोंग भी भारत आ रही हैं।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर वार्ता में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को मार्ल्स की भारत यात्रा के बारे में घोषणा की थी। वह ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री भी हैं।  

एक बयान में कहा गया, “ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स और रक्षा मंत्री पेनी वोंग रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ दूसरी भारत-ऑस्ट्रेलिया 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता की सह-अध्यक्षता करने के लिए 19 से 20 नवंबर तक भारत का दौरा करेंगे।”

(एजेंसी)