ndia vs Australia, Team India, Indian Cricket Team, World Cup 2023, Narendra Modi Stadium, Aditya Gadhvi

Loading

अहमदाबाद : दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में भारत और ऑस्ट्रेलिया ( India vs Australia) के बीच विश्व कप क्रिकेट का फाइनल (World Cup Final 2023 ) मुकाबले को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है। रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए कई तरह की खास तैयारियां हैं। जिसको अलग अलग समय पर पेश किया जाएगा।  BCCI ने इसको अपने ट्विटर पर साझा किया है और कार्यक्रमों के बारे में पूरी जानकारी दी है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर फाइनल के दौरान होने वाले समारोहों का पूरा शेड्यूल साझा किया है और एक तस्वीर पोस्ट की है। पोस्ट ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अल्बानियाई गायिका दुआ लीपा फाइनल के दौरान प्रदर्शन नहीं करने जा रही हैं। हालांकि कल तक कई मीडिया रिपोर्टों में अनुमान लगाया गया था। वनडे विश्व कप 2023 फाइनल के दौरान होने वाले समारोह की पूरी जानकारी यहां देख सकते हैं…

मैच से पहले

भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम टॉस के बाद और पहली पारी की शुरुआत से पहले एक एयर शो प्रस्तुत करेगी। यह शो स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से दोपहर 1:50 बजे तक 20 मिनट तक चलेगा।

पहली पारी के ड्रिंक ब्रेक के दौरान

पहली पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान, लोकप्रिय खलासी (या गोटिलो) गीत के साथ प्रसिद्ध गायक आदित्य गढ़वी अपना प्रदर्शन करेंगे। गढ़वी अपने गाने खलासी (या गोटिलो) के वायरल होने के बाद इंटरनेट सनसनी बन गए थे। इसको उन्होंने कोक स्टूडियो इंडिया पर गाया था। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 35 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

पहली पारी खत्म होने पर 

वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में मध्य पारी के ब्रेक के दौरान बड़ी संख्या में कलाकार प्रदर्शन करेंगे। पारी के ब्रेक के दौरान प्रीतम चक्रवर्ती, जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह और तुषार जोशी प्रदर्शन करेंगे।

दूसरी पारी में ड्रिंक ब्रेक के दौरान

वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में दूसरी पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान एक लेजर और लाइट शो प्रदर्शित किया जाएगा। यह शो अब तक विश्व कप के कई मैचों में आम रहा है।

आपको याद होगा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में आमने-सामने होंगे। पिछली बार जब दोनों टीमें दक्षिण अफ्रीका में 2003 संस्करण के दौरान एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में भिड़ी थीं तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रनों से हराया था। अबकी बार टीम इंडिया नए जोश व नए अंदाज में खेल रही है और उसके विश्व विजेता बनने की पूरी संभावना है।