क्रिकेट

Published: Feb 08, 2024 06:15 PM IST

IND vs ENG Test Seriesप्लेइंग 11 में कोहली पर सस्पेंस, ईशान किशन पर सबकी नज़र, राहुल-जडेजा का कमबैक और सरफराज का डेब्यू! पढ़ें टीम इंडिया की पूरी भविष्यवाणी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
टीम इंडिया

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Ind vs Eng Test Series) खेली जा रही है। इस सीरीज के बचे हुए तीन मैचों के लिए बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही टीम इंडिया (Team India) का ऐलान करने वाली है। इन आगामी तीन मैचों में क्या भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों की वापसी होती है या नहीं यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम से बाहर चल रहे हैं। 

विराट कोहली के खेलने पर सस्पेंस 

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार प्लेयर विराट कोहली इस सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर थे। उन्होंने अपने पर्सनल काम की वजह से अपना नाम पहले दो टेस्ट से हटा दिया था। जिसके बाद उनके दोस्त और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने यह खुलासा किया था कि वह दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। ऐसे में अब वह तीसरा मैच खेलेंगे या नहीं इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।   

विराट कोहली (PIC Credit: Social Media)

केएल राहुल और जडेजा चोटिल 

केएल राहुल और रविंद्र जडेजा दोनों ही टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। यह दोनों खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले टेस्ट में दोनों ही खिलाड़ी चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से दोनों ही दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। ऐसे में अब क्या बचे हुए मुकाबले में इनकी एंट्री होगी कि नहीं यह भी सोचने वाली बात है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ही खिलाड़ी अब फिट है खेलने के लिए। ऐसे में दोनों को मैदान पर एक बार फिर देखा जा सकता है। 

रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल (File Photo)

ईशान किशन का होगा कमबैक 

भारतीय टीम में केएस भरत को जगह मिली है, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर ईशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है। हालांकि, इसकी संभावना काफी कम है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि ईशान किशन को घरेलु क्रिकेट खेलने की जरूरत है। ऐसे में वह समझा जा सकता है कि उनका कमबैक काफी मुश्किल है। 

इशान किशन (File Photo)

सरफराज करेंगे डेब्यू!

केएल राहुल और जडेजा के टीम से बाहर जाने के बाद सरफराज खान और रजत पाटीदार को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। हालांकि, इस दौरान केवल रजत ही डेब्यू कर पाए थे। ऐसे में अब यह भी सवाल बना हुआ है कि क्या सरफराज को डेब्यू करने का मौका मिलेगा या नहीं। वहीं केएल राहुल और जडेजा के टीम में वापस आने से क्या वह अपनी जगह बरकरार रख पाएंगे या नहीं। 

सरफराज खान (File Photo)

श्रेयस अय्यर बचा पाएंगे अपनी जगह?

श्रेयस अय्यर लगातार कुछ टेस्ट मुकाबलों से फ्लॉप दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह शायद ही आगामी मुकाबलों में टीम इंडिया का हिस्सा रहे। टीम इंडिया में उनकी जगह पर संशय बना हुआ है। अगर वह नहीं खेलते हैं तो हो सकता है कि सरफराज को डेब्यू का मौका मिल सके। 

श्रेयस अय्यर (PIC Credit: X)

सिराज और बुमराह की वापसी 

मोहम्मद सिराज काफी लंबे समय से मुकाबले खेल रहे थे, इसी वजह से उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था। ऐसे में अब वह शायद तीसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि अब टीम इंडिया अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का सोच रही है। जिन्होंने दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी। दोनों मुकाबलों में उन्होंने 15 विकेट अपने नाम किए थे। पहले में 6 और दूसरे मैच में 9 विकेट हासिल किया था।  

File Photo

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैंजहां पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दीइसी के साथ अब सीरीज 1-1 से बराबर हैइस सीरीज का तीसरा मैच 15 फ़रवरी से राजकोट में खेला जाएगा