क्रिकेट

Published: Jun 22, 2022 12:21 PM IST

Mumbai Cricket Association IPL 2022 के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले ग्राउंड्समैन को MCA करेंगी मालामाल, इनाम में मिलेगी इतनी राशि

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में कड़ी मेहनत करने वालों के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) ने आईपीएल में भागदौड़ करने वाले 48 ग्राउंड्समैन (Groundsmen) को इनाम देने का फैसला किया है। कोरोना महामारी (Corona) के चलते इस बार आईपीएल का आयोजन मुंबई और पुणे किया गया था। अब एमसीए (MCA) ने ग्राउंड्समैन को 1-1 लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा है। आईपीएल 2022 का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के अलावा पुणे के एमसीए स्टेडियम में हुआ। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) का मानना है कि गर्मियों के दिनों में ग्राउंड्समैन ने कड़ी मेहनत की है। इस लिए उन्हें उनकी मेहनत का फल मिलना चाहिए। इस बार 26 मार्च से आईपीएल 2022 की शुरुआत हुई थी। वहीं, इस सीजन का फाइनल मैच 29 मई को खेला गया। आईपीएल के दौरान कई ग्राउंड्समैन ने अभ्यास और मैच पिच तैयार करने के लिए रात भर की शिफ्ट में काम किया। एमसीए इस बात से खुश है कि अप्रैल-मई की भीषण गर्मी में हर रोज मैच खेले जाने के बावजूद पिचों के बारे में एक भी शिकायत नहीं मिली।

बता दें कि, आईपीएल (IPL 2022) के दौरान, एमसीए ने एक निजी कंपनी कैडबरी के साथ करार किया था। इस कंपनी ने वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड्समैन के रहने की व्यवस्था फाइव स्टार होटल में की थी। वहीं, इस कंपनी ने आईपीएल के दौरान ग्राउंड्समैन के ठहरने और यात्रा का भी इंतजाम किया।

आईपीएल 2022 के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को इनाम देने की घोषणा की थी। जय शाह ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि बोर्ड क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 1.25 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर देगा। छह स्टेडियम के लिए अलग-अलग इनामी राशि की घोषणा हुई।

जय शाह ने मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (ब्रेबोर्न स्टेडियम), वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को 12.5-12.5 लाख रुपये देने की बात की थी। आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-एलिमिनटर के मैच  कोलकाता में खेले गए थे। वहीं, आईपीएल का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला गया था।