क्रिकेट

Published: May 25, 2022 10:52 AM IST

IPL 2022, David Millerआईपीएल के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे डेविड मिलर, अब बन गए क्वालिफायर के हीरो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कोलकाता: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (Gujarat Titans vs Rajasthan Royals) के बीच रोमांचक मैच खेला गया। यह मैच गुजरात ने जीत लिया और इसके साथ ही हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम आईपीएल के फाइनल में पहुँच गई है। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या और साउथ अफ्रीका के स्टार प्लेयर डेविड मिलर (David Miller) ने शानदार बल्लेबाजी की।

डेविड मिलर (David Miller) ने गुजरात की ओर से खेलते हुए क्वालिफायर-1 मैच में ताबड़तोड़ फिफ्टी जमाई, जिसके बदौलत राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच के हीरो डेविड मिलर ही रहे, उन्होंने 38 बॉल पर 68 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इसी वजह से मिलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

खास बात यह है कि, जिस खिलाड़ी ने गुजरात को फाइनल में पहुँचने में मदद की, वह खिलाड़ी इस बार मेगा ऑक्शन में पहली बार में अनसॉल्ड रहे थे। दूसरे राउंड में मिलर (David Miller) को गुजरात ने 3 करोड़ रुपए में खरीद लिया था।

क्वालिफायर-1 मैच की बात करें तो, राजस्थान के खिलाफ मिलर ने धीमी शुरुआत की थी। उन्होंने शुरुआती 14 बॉल पर सिर्फ 10 रन बनाए थे, क्योंकि गुजरात 85 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद मिलर ने ताबडतोब बल्लेबाजी करना शुरू किया।  इस दौरान मिलर ने 5 छक्के जमाए। मिलर ने ही विनिंग सिक्स भी लगाया।