क्रिकेट

Published: Jun 14, 2022 11:04 AM IST

IPL Media Rights AuctionIPL के मीडिया राइट्स ऑक्शन से खुश हुईं प्रीति जिंटा, ट्वीट करते हुए कहा -'यह मेड इन इंडिया है...'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मीडिया राइट्स (Media Rights) को लेकर अभी तक भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की तरफ से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। लेकीन ख़बरों के मुताबिक, आईपीएल मैच के  टीवी और डिजिटल राइट्स बिक गई है। बता दें कि यह मीडिया राइट्स 2023 से 2027 के लिए हैं। टीवी राइट्स 57.5 करोड़ में तो डिजिटल राइट्स को 48 करोड़ में बेचे गए है। 

दरअसल, टीवी राइट्स का बेस प्राइस 49 करोड़ था। वहीं डिजिटल राइट्स का ब्रेस प्राइस 33 करोड़ रूपये रखा गया था। टीवी और डिजिटल राइट्स को मिलकर ये राइट्स कुल 43050 करोड़ में बिके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो, टीवी राइट्स स्टार इंडिया ने खरीदे हैं और डिटिजल राइट्स वायाकॉम ने खरीदा है। वहीं, बीसीसीआई (BCCI) ने इसको लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द करने वाला है।

इसी बीच आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स की मालिकाना हक रखने वाली एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) भी उत्साहित हैं। प्रीति ने ट्वीट करते हुए अपनी ख़ुशी जाहिर की है। प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘BCCI द्वारा नए #Iplmediarights की घोषणा को सुनने का इंतजार है। #IPL कितनी अविश्वसनीय स्पोर्ट्स प्रॉपर्टी बन गई है। दुनिया भर में हजारों और अरबों को रोजगार, यह अपने अविश्वसनीय विकास से अन्य सभी खेल लीगों को बौना बना रहा है और यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया है।’

बता दें कि आईपीएल मीडिया राइट्स ई ऑक्शन का आज तीसरा दिन है। आज ग्रुप सी पैकेज और ग्रुप डी पैकेज के मीडिया राइट्स के लिए ऑप्शन किया जाएगा। ग्रुप सी (नॉन-एक्सक्लूसिव राइट्स) में स्पेशल 18 मैच (ओपनिंग+डबल हेडर+प्ले-ऑफ) को शामिल किया गया है। वहीं, रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड (ग्रुप डी) के लिए बोली आज लगेगी।