क्रिकेट

Published: Mar 13, 2024 04:42 PM IST

IPL 2024IPL से पहले आई पंजाब के लिए खुशखबरी, पूरा सीजन खेलेंगे जॉनी बेयरस्टो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
जॉनी बेयरस्टो (PIC Credit: Social Media)

नई दिल्ली: इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) भारत के लंबे टेस्ट दौरे के बाद हाल ही में स्वदेश लौटने के बावजूद 22 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले गए पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों के बीच खिलाड़ियों की आईपीएल के लिए उपलब्धता को लेकर बातचीत हुई थी। टेस्ट क्रिकेट में नियमित रूप से खेलने वाले कप्तान बेन स्टोक्स, जो रूट और मार्क वुड पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आईपीएल में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

आईपीएल के सूत्रों ने कहा,‘‘पंजाब किंग्स के बल्लेबाज बेयरस्टो 18 या 19 मार्च को भारत पहुंचेंगे तथा टीम के दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 23 मार्च को होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।”इस बीच के पंजाब किंग्स के क्रिकेट निदेशक नियुक्त किए गए संजय बांगड़ टीम के बल्लेबाजी कोच की भूमिका भी निभाएंगे। 

इस तरह से पंजाब किंग्स ने वसीम जाफर से नाता तोड़ दिया है जो पिछले सत्र में टीम के बल्लेबाजी कोच थे। आईपीएल का अभी पूरा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन पिछले सत्र की तरह पंजाब की टीम अपने अंतिम दो घरेलू मैच धर्मशाला में खेल सकती है। पंजाब अपने अन्य पांच घरेलू मैच मोहाली में खेलेगा।

(एजेंसी)