क्रिकेट

Published: Dec 19, 2022 09:07 AM IST

New Zealand Team Announced वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड ने किया टीम में बड़ा बदलाव, इस टीम के साथ करेंगी भारत दौरा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) खेला जाने वाला है। साल के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ने से पहले भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टक्कर होने वाली है। भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक नई टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था। अब न्यूजीलैंड भी कुछ ऐसा ही कर रही है। 

न्यूजीलैंड का वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान के साथ आमना सामना होने वाला है। इस दोनों देशों के साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड ने एक नई टीम का ऐलान किया है। 

बता दें कि, न्यूजीलैंड की टीम पहले पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan) का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 10 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। वहीं, 18 जनवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भारत दौरे पर नहीं होंगे। हालांकि, पाकिस्तान में विलियम्सन ही कप्तानी करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद विलियम्सन टीम के कोच गैरी स्टीड के साथ ही स्वदेश लौट जाएंगे।  गैरी स्टीड की जगह ल्यूक रोंकी भारत दौरे पर हेड कोच के रूप में आएंगे।  वहीं, भारत के साथ खेले जाने वाली वनडे सीरीज में टॉम लैथम टीम की कमान संभालेंगे। 

कप्तान और कोच के अलावा टीम के स्टार गेंदबाज टिम साउदी भी भारत दौरे पर नहीं आएंगे। हालांकि, वह पाकिस्तान दौरे में ही मौजूद होंगे। उनकी जगह भारत दौरे पर जैकब डफी करेंगे आएंगे। वहीं, विलियम्सन के स्थान पर मार्क चैपमैन की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा हेनरी शिपले को भी भारत दौरे में शामिल किया गया है। 

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड:

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड:

केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लैथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कानवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।