क्रिकेट

Published: Oct 11, 2022 12:55 PM IST

BCCI President1983 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी बन सकता है BCCI अध्यक्ष, जय शाह को मिल सकती है यह जिम्मेदारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। वहीं, 18 अक्टूबर को, मुंबई में बीसीसीआई अध्यक्ष पद (BCCI President) के लिए चुनाव होना है। इस चुनाव से पहले ही अध्यक्ष को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसा माना जा रहा है कि, भारतीय टीम पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं। बता दें कि, रोजर बिन्नी साल 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के अहम हिस्सा रहे है। 

हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने इस खबर की जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में कुछ तस्वीरें शेयर की गई है। एएनआई ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी की सौरव गांगुली की जगह बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की संभावना है। जय शाह सचिव के रूप में बने रहेंगे, जबकि महाराष्ट्र भाजपा विधायक आशीष शेलार अरुण धूमल की जगह कोषाध्यक्ष होने की संभावना है।’ बता दें कि, फ़िलहाल में बीसीसीआई अध्यक्ष के पद पर सौरव गांगुली है। वहीं, जल्द ही उनका कार्यकाल खत्म होने वाला है। 

इस बार बीसीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होने वाले हैं । इन पदों पर चुनाव लड़ने के लिए  उम्मीदवारों  को 11 और 12 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करना है। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। वहीं, यदि किसी उम्मीदवार को अपना नामांकन वापस लेना है तो वह 14 अक्टूबर तक ले सकता है। दो से ज्यादा दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।