क्रिकेट

Published: May 15, 2023 01:22 PM IST

IPL 2023, Stephen Flemingवरूण चक्रवर्ती को नीलामी में नहीं खरीद पाने का अब तक है मलाल: CSK के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा कि आईपीएल (IPL) नीलामी में पूर्व नेट गेंदबाज वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को नहीं खरीद पाने का मलाल उन्हें आज तक है। चक्रवर्ती कुछ साल तक चेन्नई के नेट गेंदबाज रहे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत चेन्नइ्र के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। चेपॉक पर आईपीएल का अपना पहला मैच खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के आफ स्पिनर ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘ वरूण को खोने का मलाल हमें आज तक है।उसने कई साल हमें नेट पर परेशान किया। हम नीलामी में उसे खरीद नहीं सके।” चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स ने 2019 में आठ करोड़ 40 लाख रूपये में खरीदा और 2020 में केकेआर ने उसे चार करोड़ में खरीदने के बाद टीम में ही रखा है। रविवार को मिली हार के बारे में फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम हालात को बखूबी भांप नहीं सकी।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम हालात को पढने में नाकाम रहे। बल्लेबाजों के लिये यह कठिन मैच था। विकेट में शुरूआत मे काफी उछाल थी जो धीरे धीरे खत्म हो गई। हम इन नये हालात में खेलना अभी भी सीख रहे हैं।’

चेन्नई की टीम दो साल बाद अपने घरेलू मैदान पर लौटी है। इस बीच केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर ने रिंकू सिंह को किसी भी टीम के लिये आदर्श पैकेज बताया। उन्होंने कहा ,‘‘ रिंकू स्पिन को बखूबी खेलता है। उसका प्रथम श्रेणी सत्र देखें तो रिंकू उन तीन चार खिलाड़ियों में से है जो पिछले दो तीन सत्र में कामयाब रहे हैं। उसे पता है कि इन हालात में कैसे खेलना है। घरेलू क्रिकेट में काफी चुनौतीपूर्ण पिचें मिलती है और मुझे खुशी है कि वह इतना कामयाब रहा है।” (एजेंसी)