क्रिकेट

Published: Mar 29, 2022 12:27 PM IST

Cricket News दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के IPL को प्राथमिकता देने पर कप्तान डीन एल्गर ने कही ये बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

डरबन, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) का कहना है कि वह अपने देश के खिलाड़ियों के बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) को चुनने के फैसले से सहज महसूस कर रहे हैं क्योंकि इन दो में से एक को चुनने के लिये कहे जाने पर उन्हें थोड़ा असहज स्थिति में डाल दिया था।

इस महीने की शुरुआत में एल्गर (Dean Elgar) ने अपने साथियों से आईपीएल पर बांग्लादेश के खिलाफ एक श्रृंखला को चुनने का आग्रह किया था और इसे उनकी वफादारी की परीक्षा बताया था। दक्षिण अफ्रीका के जिन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में चुना जाना था उन्होंने गुरुवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली श्रृंखला के बजाय आईपीएल को तरजीह दी।

एल्गर (Dean Elgar) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ से कहा, ‘‘मैं उन खिलाड़ियों के साथ बैठने में सहज हूं जो यहां नहीं हैं। मैंने उन खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति जानने के लिये उनके साथ वास्तव में कुछ अच्छी, विस्तार से बातचीत की। उन्होंने जो जवाब दिये मैं उनको लेकर सहज हूं।”

बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को अपने तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को जेनसेन के अलावा चोट से उबर रहे एनरिक नोर्किया की कमी खलेगी। बल्लेबाज एडेन मार्कराम और रॉसी वान डेर डूसेन भी टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं हैं।

एल्गर (Dean Elgar) ने कहा, ‘‘मैं जो कह सकता हूं और जो नहीं कर सकता, उसको लेकर मेरी अपनी सीमाएं हैं लेकिन मुझे लगता है कि खुद को (टेस्ट श्रृंखला के लिये) उपलब्ध रखने के लिये कहने पर खिलाड़ियों को थोड़ा असहज स्थिति में डाल दिया था।”

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्हें ऐसी स्थिति में डाल दिया गया था जो अपरिहार्य थी, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि काफी खिलाड़ियों को पहले कभी आईपीएल का अनुभव नहीं था। मुझे नहीं लगता कि वे इस प्रतियोगिता में अपने भविष्य को लेकर नुकसान पहुंचाना चाहते थे।” (एजेंसी)