क्रिकेट

Published: Nov 17, 2022 10:42 PM IST

T20I captaincyक्या छिन जाएगी Rohit Sharma से T20I टीम की कप्तानी ? जानिए पूर्व कोच Ravi Shastri ने किस-किसको कठघरे में खड़ा किया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

-विनय कुमार

ICC T20 World Cup, 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की रणनीति पर जमकर प्रहार हुए। अभी भी हो रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर निशाना साधा है।

रवि शास्त्री ने एक स्पोर्ट्स चैनल से अपनी खास बातचीत में टीम इंडिया के सपोर्ट स्टॉफ और कोच के ब्रेक लेने पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं ब्रेक में विश्वास नहीं करता। आपको IPL के दौरान 2 महीने का लंबा ब्रेक मिलता है, जो काफी है। यदि मैं कोच होता, तो मैं अपने प्लेयर्स को देखना चाहता और उनके साथ रहना चाहता। मैं हर वक्त उन्हें करीब से देखना चाहता।”

उन्होंने आगे कहा, “सच कहूं, तो आपको इतने ब्रेक लेने की क्या आवश्यकता है। मेरा मानना है कि किसी भी कोच को ज्यादा से ज्यादा वक्त प्लेयर्स के साथ होना चाहिए। और, आराम के लिए IPL का वक्त बहुत है। हालांकि, द्रविड़ (Rahul Dravid) सही दिखते हैं, लेकिन प्रश्न ये है कि क्या यह ब्रेक BCCI दे रहा है या कोच स्वयं यह ब्रेक ले रहे हैं।”

Ravi Shastri यहीं नहीं रुके, उन्होंने टीम के मौजूदा कोच को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि हमें पिछले साल हुए वर्ल्ड कप से सबक लेना चाहिए था। लेकिन, हमने उल्टे ही हमने बेतुकी बातों पर अमल किया। इंग्लैंड ने साल 2015 में जैसे फैसले लिए थे, यदि वैसे कदम हमने नहीं उठाए, तो हमें व्हाइट बॉल (T20 Cricket, ODI Cricket) क्रिकेट में नुकसान उठाते रहना होगा।”

इस चर्चा में उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान सीमित ओवर्स के खेल की टीम की कप्तानी को लेकर भी दिया। उन्होंने कहा कि यदि बोर्ड किसी नए कप्तान के बारे में विचार कर रहा है, तो इसमें कोई गलत नहीं है। यानी, उनका इशारा साफ़ है कि छोटे फॉर्मेट की टीम की रेगुलर कप्तानी युवा खिलाड़ी को दी जाए।