क्रिकेट

Published: Feb 06, 2024 04:20 PM IST

IND vs ZIM T20 Seriesजिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, खेलेगी पांच मैचों की टी20 सीरीज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
भारत बनाम जिम्बाब्वे T20 सीरीज (PIC Credit: Social Media)

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया है। जून में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के दौरे पर जाएगी। जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज (IND vs ZIM T20 Series) खेली जाएगी। सीरीज का आगाज 6 जुलाई से होगा और 14 जुलाई तक चलेगी। 

भारत और जिम्बाब्वे के बीच सभी टी20 मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे ने अपने एक बयान में कहा है, ”इस दौरे की पुष्टि जेडसी और बीसीसीआई के बीच सार्थक चर्चा के बाद हुई है, जिसका प्राथमिक उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है।”

अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, ZC के अध्यक्ष श्री तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा: “हम जुलाई में T20I सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा।”

जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जहां इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। ऐसे में अब दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा।