Rohit Sharma and Virat Kohli IND vs ENG 3rd Test
रोहित शर्मा और विराट कोहली (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG 2nd Test) खेली जा रही है। जिसमें से दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां पहला मैच इंग्लैंड ने तो दूसरा मैच भारत ने जीता है। ऐसे में अब इस सीरीज का तीसरा (IND vs ENG 3rd Test) मैच 15 फ़रवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस तीसरे मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के खेलने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी विराट कोहली को खेलते हुए देखना चाहते हैं। 

दरअसल, भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने निजी वजहों के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच से बाहर थे। हालांकि, वह तीसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं। ऐसे में अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर एक दूसरे से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसे लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आगे के मैचों में रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और विराट कोहली को लेकर प्लानिंग की जा रही है। 

दरअसल, रोहित और अगरकर के बीच हुई इस बातचीत पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दावा किया कि यह बातचीत जरूर कोहली को लेकर होगी। वहीं हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ श्रेयस अय्यर से भी बातचीत करते दिखे, जो उनके प्रदर्शन की बातचीत हो सकती है। जो, लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। 

कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट से खुद को बाहर किया था। ऐसे में अब पीटरसन ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति हैदराबाद और विशाखापत्तनम दोनों में महसूस हुई। पीटरसन ने आधिकारिक प्रसारक से कहा, ‘रोहित विराट कोहली की वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, क्योंकि सीरीज में उनकी कमी खल रही है।’

जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली के खास दोस्त और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने वाइजैग मैच के दौरान ही यह खुलासा किया था कि विराट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। इसी वजह से अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं, जो काफी जरूरी है। 

वहीं अभी तक आधिकारिक तौर यह यह नहीं पता चल पाया है कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। हालांकि, बीसीसीआई के एक सूत्र ने यह भी खुलासा किया है कि रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलने की उम्मीद नहीं है।