फुटबॉल

Published: Feb 05, 2024 07:30 PM IST

Lionel Messiमेस्सी के हांगकांग में नहीं खेलने से फैंस हुए नाराज, हुए आलोचना के शिकार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
लियोनल मेस्सी (PIC Credit: Social Media)

हांगकांग: हांगकांग (Hong Kong) में इंटर मियामी के एक फुटबॉल मैच (Football Match) के आयोजक को लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) के नहीं खेलने के कारण नाराज प्रशंसकों (Fans) और सरकार दोनों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। 

रविवार को बहुचर्चित प्रदर्शनी मैच के दौरान प्रशंसकों ने इंटर मियामी के सह मालिक डेविड बेकहम की आलोचना की और पैसे वापसी की मांग की क्योंकि मेस्सी पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण एक स्थानीय टीम के खिलाफ मैच के दौरान पूरे 90 मिनट बेंच पर बैठे रहे। आयोजकों ने सोमवार को कहा कि उन्हें मध्यांतर के दौरान सूचित किया गया था कि मेस्सी नहीं खेल पाएगा और वे मैच के आयोजन के लिए शहर की सरकार से कोष के लिए आवेदन वापस ले लेंगे।

मैच के आयोजक टैटलर एशिया के अध्यक्ष मिशेल लामुनिअर ने सोमवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इंटर मियामी के साथ उसके अनुबंध के अनुसार मेस्सी और टीम के कुछ अन्य फुटबॉल सितारों को मुकाबले में खेलने की जरूरत थी, बशर्ते वे चोटिल नहीं हों। 

लैमुनिअर ने कहा कि मेस्सी को स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में रूप में नामित किया गया था लेकिन क्लब के प्रबंधन ने बाद में आयोजकों को बताया कि मेस्सी चोट के कारण खेलने के लिए फिट नहीं हैं। बार्सीलोना के पूर्व स्ट्राइकर लुई सुआरेज भी इस मैच में नहीं खेले। लैमुनिअर ने कहा कि उनकी टीम ने दूसरे हाफ में क्लब के नेतृत्व से मेस्सी के प्रशंसकों से बात करने का आग्रह किया लेकिन वे नहीं माने। 

(एजेंसी)