हॉकी

Published: Nov 24, 2023 08:35 PM IST

Senior National Hockey Championshipराष्ट्रीय चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचा पंजाब, हरमनप्रीत की हैट्रिक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
हरमनप्रीत सिंह

चेन्नई: एशियाई खेलों (Asian Games) की विजेता भारतीय टीम (Team India) के कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) की हैट्रिक की मदद से पंजाब (Punjab) ने शुक्रवार को यहां उत्तराखंड (Uttrakhand) को 13-0 से हराकर हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (Senior National Hockey Championship) के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।  

हरमनप्रीत (22वें, 23वें, 55वें मिनट) के अलावा युवा भारतीय डिफेंडर जुगराज सिंह (14वें, 18वें, 39वें) ने भी हैट्रिक लगायी। राष्ट्रीय टीम के उनके साथी दिलप्रीत सिंह (37वें, 48वें) और सुखजीत सिंह (52वें) ने भी पंजाब के लिए गोल दागे। परविंदर सिंह (12वें), हरसाहिब सिंह (15वें, 54वें) और कंवरजीत सिंह (58वें) ने पंजाब के लिए अन्य गोल किये।  

भारत के तोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम का हिस्सा रहे ललित उपाध्याय (11वें) ने भी उत्तर प्रदेश को एक अन्य मैच में राजस्थान पर 8-1 से जीत दिलाने में मदद की जिससे टीम पूल में शीर्ष पर रही। हॉकी ‘पावरहाउस’ ओडिशा ने भी तेलंगाना को 7-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान सुनिश्चित कर लिया।  

भारतीय टीम के डिफेंडर और ओडिशा के कप्तान दिप्सान टिर्की ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये पहला गोल दागा जबकि मौजूदा राष्ट्रीय उप कप्तान अमित रोहिदास ने भी विजेता टीम के लिए गोल किया। दिन के अन्य मैच में पुडुचेरी ने केरल को 6-0 से जबकि दिल्ली ने अरूणाचल प्रदेश को 23-0 से शिकस्त दी। (एजेंसी)