Uttam Singh will lead India in Junior Hockey World Cup
उत्तम सिंह

Loading

नई दिल्ली: प्रतिभाशाली फॉरवर्ड उत्तम सिंह (Uttam Singh) पांच से 16 दिसंबर तक कुआलालम्पुर में होने वाले एफआईएच हॉकी पुरूष जूनियर विश्व कप (FIH Hockey Men’s Junior World Cup) में भारत की कमान संभालेंगे। मौजूदा एशियाई चैम्पियन भारत को पूल सी में कनाडा, दक्षिण कोरिया और स्पेन के साथ रखा गया है। भारत को पांच दिसंबर को कोरिया से पहला मैच खेलना है। भारतीय टीम (Indian Hockey Team) सात दिसंबर को स्पेन से और नौ दिसंबर को कनाडा से खेलेगी।   

भारत पिछली बार टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहा था और कोच सी आर कुमार ने कहा है कि इस बार उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा,‘‘हमारे पास मजबूत टीम है। हम 2016 जूनियर विश्व कप विजेता टीम से प्रेरणा लेंगे। हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं जो भुवनेश्वर में पिछला जूनियर विश्व कप खेल चुके हैं। वे नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालेंगे और साथी खिलाड़ियों के मेंटोर होंगे। हमारा लक्ष्य जूनियर विश्व कप जीतना है और हम इसके लिये कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”  

पूल ए में गत चैम्पियन अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, चिली और मलेशिया है जबकि पूल बी में मिस्र , फ्रांस, जर्मनी और दक्षिण अफ्रीका हैं। पूल डी में बेल्जियम, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हैं।   

भारतीय टीम: 

गोलकीपर: मोहित एचएस, रणविजय सिंह यादव

डिफेंडर: शारदानंद तिवारी , अमनदीप लाकड़ा, रोहित, सुनील जोजो, आमिर अली  

मिडफील्डर: विष्णुकांत सिंह, पूवन्ना सीबी, राजिंदर सिंह,अमनदीप, आदित्य सिंह  

फॉरवर्ड: उत्तम सिंह (कप्तान), आदित्य लालागे, अराइजीत सिंह हुंडल, सौरभ आनंद कुशवाहा, सुदीप चिरमाको, बॉबी सिंह धामी।  

रिजर्व: सुखविंदर, सुनीत लाकड़ा। (एजेंसी)