अन्य खेल

Published: Oct 01, 2023 07:52 AM IST

Asian Games 2023आज बैडमिंटन में इतिहास रच सकती है टीम इंडिया, एथलेटिक्स-गोल्फ में भी मिल सकते हैं मेडल, जानें आज 8वें दिन क्या हैं ख़ास

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली: एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में जहां हमारे देश के होंकार खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बीते शनिवार को इन गेम्स के 7वें दिन भारत ने दो गोल्ड समेत पांच पदक अपने नाम किए हैं।ऐसे में अब तक के भारत की अब तक की पदक तालिका पर एक नजर डालें तो 10 गोल्ड, 14 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज के साथ कुल 38 मेडल भारत ने अपने नाम किए हैं। 

इसी तरह अब आज 8वें दिन भी भारतीय खिलाड़ियों से दमदार खेल और प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। आज यानी 8वें दिन शूटिंग, गोल्फ, बैडमिंटन जैसे इवेंट में भारत गोल्ड मेडल जीत सकता है। वहीं, बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल पर दावा पक्का कर सकता है। आज प्रमुख रूप से बैडमिंटन में भारतीय पुरुष टीम पर सबकी निगाहें हैं, जो फाइनल मुकाबले में चीन का सामना करने जा रही है। 

जहां चीन के शटलर आज अपने देश में, अपने लोगों के बीच खेल रहे होंगे।ऐसे में इस बार उन्हें हराना आसान नहीं होगा। आज भारत और चीन के बीच बैडमिंटन में गोल्ड मेडल की ये लड़ाई दोपहर ढाई बजे से शुरू होगी।  वहीं आज यानी रविवार को कई खास मुकाबले होने वाले हैं। इसमें शूटिंग, बैडमिंटन और बॉक्सिंग समेत तमाम खेल शामिल हैं।