खेल

Published: Mar 27, 2022 05:26 PM IST

Swiss Open Super 300पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, थाईलैंड की बुसानन को हराकर स्विस ओपन का खिताब किया अपने नाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

बासेल. भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने  स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट के फाइनल (Swiss Open Super 300 Tournament Final) में रविवार को यहां थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान (Thailand’s Busanan Ongbamrangphan) को हराकर मौजूदा सत्र का अपना दूसरा महिला एकल खिताब जीता।  टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रही दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू ने यहां सेंट जैकबशाले में चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की खिलाड़ी को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 21-8 से हराया।

Koo App

बुसानन के खिलाफ 17 मैचों में यह सिंधू की 16वीं जीत है। वह उनसे सिर्फ एक बार 2019 हांगकांग ओपन में हारी है। सिंधू पिछले सत्र के फाइनल में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थीं। हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी की इस स्थल से हालांकि सुखद यादें जुड़ी है।

Koo App

उन्होंने 2019 में विश्व चैंपियनशिप में यहां स्वर्ण पदक जीता था। सिंधू ने इस साल जनवरी में लखनऊ में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय सुपर 300 जीता था। सुपर 300 टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ (विश्व बैडमिंटन महासंघ) टूर कार्यक्रम का दूसरा सबसे निचला स्तर है। सिंधू ने  इस मैच में आक्रामक शुरुआत की और 3-0 की बढ़त बना ली।

Koo App

बुसानन ने हालांकि वापसी करनी शुरू की और स्कोर को 7-7 से बराबर कर लिया। बुसनान सिंधू को नेट से दूर रखने की कोशिश कर रही थी लेकिन अपने शॉट को ठीक से खत्म नहीं कर पा रही थी। ब्रेक के समय सिंधू के पास दो अंकों की बढ़त थी।

Koo App

बैकलाइन के पास शानदार शॉट से सिंधू को चार गेम प्वाइंट मिले और उसने इसे भुनाने में देर नहीं की। दूसरे गेम में बुसनान सिंधू को टक्कर देने में नाकाम रही। सिंधू ने 5-0 की बढ़त हासिल करने के बाद इसे 18-4 किया और फिर आसानी से मैच जीत लिया। (एजेंसी)