खेल

Published: Aug 02, 2021 03:47 PM IST

Tokyo Olympics 2020पीवी सिंधु की मुरीद हुई बैडमिंटन खिलाड़ी ताई त्ज़ु, कहा-ऐसी खेल भावना देखकर मेरी आंखों से आंसू निकल आए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Image: Tai Tzu-ying/Instagram

नई दिल्ली: खेलों का महाकुंभ कहे जाने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में विश्व की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी ताई त्ज़ु यिंग (Tai Tzu-ying) ने महिलाओं के एकल फाइनल में में सिल्वर मैडल हासिल कर लिया है। उन्होंने रजत पदक (Silver Medal) जीतने के बाद पीवी सिंधु (Tai Tzu-ying Said about PV Sindhu) के बारे में खुलासा किया है। ताई ने भारतीय स्टार पी वी सिंधू (PV Sindhu) के बारे में कहा कि पदक वितरण समारोह में सिंधु ने ताई का हौसला बढ़ाया था। उन्हें ऐसा करते देख ताई की आंखों में आंसू आ गए थे। 

ताई अपने तीसरे ओलंपिक में पदक जीतने में सफल रही। उन्हें फाइनल में चीन की चेन यू फेई के हाथों 18-21, 21-19, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने अपने नाम रजत पदक कर लिया। ताई तज़ु ने अपने इस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें पीवी सिंधु भी नज़र आ रही हैं।

ताई ने यह पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘‘मैच के बाद मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट थी। बाद में सिंधू आयी और उसने मुझे गले लगाया। उसने मुझसे कहा, ‘मैं जानती हूं कि तुम असहज हो और तुम बहुत अच्छा खेली लेकिन आज तुम्हारा दिन नहीं था। साथ ही सिंधु ने यह भी कहा कि वह महसूस कर सकती हैं कि मैं कैसा महसूस कर रही हूँ।’

ताई ने कहा, ‘‘सिंधु का इस तरह से हौसला बढ़ाने की अदा से मेरे आंखों में आंसू आ गए। मैं वास्तव में दुखी थी क्योंकि मैंने सही में कड़ी मेहनत की थी। आपके सहयोग और प्रोत्साहन के लिए मैं आभारी हूँ। मेरा साथ देने के लिए आभार।” बता दें कि ताई ने शनिवार को सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु को 21-18, 21-12 से हराया था। जिसके बाद सिंधु ने चीन की ही बिंग जिओ को हराकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता है।