छत्तीसगढ़

Published: Dec 25, 2021 06:59 PM IST

Chhattisgarh Corona छत्तीसगढ़: फिर बढ़ा कोरोना का खतरा; एक ही स्कूल के 17 छात्राएं कोरोना संक्रमित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

रायगढ़/छत्तीसगढ़: जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Navodaya Vidyalaya) की 17 छात्राओं के कोरोना वायरस (Corona Infected)से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद स्कूल को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

रायगढ़ जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस. एन. केशरी ने बताया कि जिले के भूपदेवपुर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 17 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। संक्रमण की पुष्टि के बाद स्कूल को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। सभी छात्राएं आठवीं और 10वीं कक्षा में पढ़ती हैं।

अधिकारी ने बताया कि सभी छात्राओं को छात्राओं के अतिथि गृह भेज दिया गया है। ​केशरी ने बताया कि शुक्रवार को तीन छात्राओं में सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण दिखने पर उनकी एंटीजन जांच करायी गई। उनके संक्रमित होने की पुष्टि होने पर अन्य की भी जांच करायी गई। नवोदय विद्यालय की 17 छात्राओं के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि स्कूल की छठवीं से 12वीं कक्षा तक की सभी 176 छात्राओं की जांच करायी गई। ​आज तीन सौ छात्रों के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं। केशरी ने बताया कि बीते रविवार को बच्चों के माता-पिता उनसे मिलने छात्रावास आए थे। उनमें से एक अभिवावक संक्रमित थे।