दिल्ली

Published: Jun 05, 2022 12:17 AM IST

Politicsकेंद्र सरकार ने स्वीकार किया कि सत्येंद्र जैन 'आरोपी' नहीं हैं: केजरीवाल का दावा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credits-ANI Twitter)

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को दावा किया कि सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) के खिलाफ “साजिश” का पर्दाफाश हो गया है, क्योंकि केंद्र सरकार ने अदालत में स्वीकार किया है कि वह ‘आरोपी’ नहीं हैं। केजरीवाल ने यह टिप्पणी मीडिया में आईं खबरों के बाद की, जिनमें दावा किया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा है कि जैन “आरोपी नहीं हैं।”

आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से जारी एक बयान में केजरीवाल के हवाले से कहा गया है, “केंद्र सरकार ने खुद अदालत में स्वीकार किया है कि सत्येंद्र जैन ‘आरोपी’ नहीं हैं। जब वह आरोपी नहीं हैं, तो वे उन्हें भ्रष्ट कैसे कह सकते हैं?”

बयान में पार्टी सांसद संजय सिंह के हवाले से कहा गया है, “कल जब उच्च न्यायालय में मामले की सुनवाई हुई, तो ईडी ने कहा कि जैन के खिलाफ कोई प्राथमिकी या शिकायत नहीं है। उनके खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है और फिर भी स्मृति ईरानी सहित भाजपा के मंत्रियों ने उन्हें राष्ट्रीय टेलीविजन पर भ्रष्ट कहा है।”

उन्होंने कहा कि ईडी ने खुद उच्च न्यायालय में स्वीकार किया है कि जैन के खिलाफ कोई शिकायत या प्राथमिकी नहीं है। जैन को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था और एक निचली अदालत ने उन्हें नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। (एजेंसी)