दिल्ली

Published: Jan 21, 2022 12:42 PM IST

Delhi Corona Updatesदेश में कोरोना संकट के बीच दिल्ली से अच्छी खबर, स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन बोले-कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (File Photo-ANI)

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड ​​​​-19 (COVID-19) से उत्पन्न स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि एक दिन पहले दिल्ली में जान गंवाने वाले 43 लोगों में से केवल तीन की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना वायरस संक्रमण था। जैन ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 10,500 मामले सामने आने का अनुमान है जबकि संक्रमण दर 17 से 18 फीसद रह सकती है।  

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालात काबू में हैं और सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने तथा दुकानें खोलने के सम-विषम नियम को वापस लेने के संबंध में उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखा है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ”विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि दिल्ली में इस लहर के दौरान रोजाना एक लाख मामले सामने आ सकते हैं, लेकिन वो खतरा टल गया है। हम तीन-चार दिन के भीतर और अधिक प्रतिबंधों को हटाने के बारे में फैसला करेंगे।”

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,306 मामले सामने आए थे और 43 रोगियों की मौत हुई थी जबकि संक्रमण दर गिरकर 21.48 प्रतिशत पर आ गई। जैन ने कहा, ”बृहस्पतिवार को जिन 43 रोगियों की मौत हुई, उनमें से केवल तीन की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना वायरस था।”(एजेंसी)