दिल्ली

Published: Sep 23, 2022 08:42 AM IST

Rain Alertदिल्ली में अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी, इन शहरों में बंद रहेंगे स्कूल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से देश के लगभग सभी हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। मौसम और मॉनसून (Monsoon) दोनों ही जाते-जाते अपने अलग-अलग रंग दिखा रहे हैं। जिसकी वजह से कई राज्यों में जल-जमाव की स्थिति बनी हुई है। तो वहीं राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह से स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि हरियाणा और यूपी (UP) में भी कई स्कूलों को बंद किया गया है।  

IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट 

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर (NCR) में शुक्रवार यानी आज भी लगातार बारिश जारी है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि अगले 48 घंटे तक राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस-पास में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा के गुरुग्राम में भी कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण सड़कों पर जल भराव देखा गया। जिसकी वजह से निजी संस्थानों को एडवाइजरी जारी कर आज सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (WFH) के लिए निर्देश दिए गए हैं। 

स्कूलें रहेंगी बंद 

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और जल जमाव को देखते हुए गुरूवार को एक आधिकारिक बयान जारी किया गया। जिसके मुताबिक नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत कई जिलों में सभी बोर्ड के कक्षा 1 से लेकर 8 तक के स्कूल शुक्रवार यानी 23 सितंबर को बंद रहेंगे।