ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) में 32 वर्षीय एक कथित हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 15 अत्याधुनिक अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल एवं 45 कारतूस जब्त किए गए। पुलिस (Police) ने बुधवार को यह जानकारी दी। इन हथियारों की आपूर्ति दिल्ली और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में माफिया सरगनाओं को की जानी थी। पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के बागपत जिला में एक गांव का निवासी दिलशाद हथियारों की अवैध खरीद एवं बिक्री में शामिल था।

    पुलिस उपायुक्त (विशेष) राजीव रंजन सिंह ने कहा कि सोमवार को उन्हें सूचना मिली कि अंतरराज्यीय हथियार आपूर्तिकर्ता दिलशाद किसी अज्ञात खरीददार को बेचने के लिए अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ धौला कुआं से रिंग रोड होते हुए नारायणा से गुजरेगा। उन्होंने बताया कि शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर जब दिलशाद वहां पहुंचा तो उसे तुरंत पुलिस ने काबू में कर लिया। अधिकारी ने बताया कि तलाशी लेने पर उसके पास से 15 अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल और 45 कारतूस बरामद किए गए। 

    सिंह ने कहा कि पूछताछ करने पर यह खुलासा हुआ कि दिलशाद उत्तर प्रदेश के कैरान में स्थानीय हथियार निर्माताओं से हथियार खरीदता था और उन्हें बागपत तथा शामली में बेचता था। उन्होंने कहा, ‘‘जब्त हथियारों की दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में विभिन्न माफिया सरगनाओं को आपूर्ति की जानी थी। आरोपी पर शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।” उन्होंने कहा कि आरोपी को संबंधित निचली अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार दिन की पुलिस हिरा