दिल्ली

Published: Feb 21, 2023 02:56 PM IST

Delhiइंस्टाग्राम यूजर्स हो जाएं सावधान, दिल्ली की ये घटना कर देगी आपको हैरान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
photo- ani

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (social media) का इस्तमाल युवाओं से लेकर सभी वर्ग के लोगों में काफी बढ़ गया है। लेकिन यह जितना अच्छा होता है उतना ही नुकसान देने वाला भी होता है। फिलहाल इन दिनों इंस्टाग्राम (Instagram) का क्रेज तेजी से बढ़ा है। लेकिन इंस्टाग्राम यूजर्स (Instagram users) के लिए सावधान करने वाली खबर है। राजधानी दिल्ली (capital Delhi) में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 19 वर्षीय छात्रा ने अपने दोस्त से बदला लेने के लिए इंस्टाग्राम पर अपने दोस्त की बहन और अन्य रिश्तेदारों को अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे। फ़िलहाल पुलिस ने छात्रा को गिरफ़्तार कर लिया है।  

जानकारी के अनुसार छात्रा ने इसके लिए एक फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया था। और इसका इस्तेमाल उसने बदला लेने के लिए किया। नॉर्थ दिल्ली (North Delhi) के साइबर पुलिस छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बाताया कि आरोपी छात्रा अपने खिलाफ शिकायत देने वाली शिकायतकर्ता के भाई से बदला लेना चाहती थी। जो आरोपी का दोस्त था।   

फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाने और अश्लील मैसेज (obscene messages) भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन और सिम कार्ड सहित अन्य आपत्तिजनक सबूत, आरोपी छात्रा की निशानदेही के बाद बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़की की एक लड़के के साथ दोस्ती थी। दोस्ती में दरार आने के बाद उसके दोस्त की बहन ने आरोपी लड़की को दोबारा मिलने से मना करते हुए शिकायत करने की धमकी दे डाली। इस बात से आरोपी लड़की को गुस्सा आया और बदला लेने के लिए एक नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया।