Uddhav Thackeray

    Loading

    नई दिल्ली: भारत चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश के बाद उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। आदेश आने के बाद उद्धव ठाकरे को एक के बाद एक झटका लग रहा है। अब संसद भवन (Parliament House) में शिवसेना का कार्यालय एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को आवंटित कर दिया गया है। लोकसभा सचिवालय ने इसकी मंजूरी दे दी है।  

    जानकारी के अनुसार लोकसभा में कमरा संख्या 128, संसद भवन शिवसेना संसदीय दल (एकनाथ शिंदे गुट) को शिवसेना संसदीय दल के कार्यालय के लिए आवंटित किया गया है। शिवसेना मसले पर उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया गया है। इस मामले में दायर पिटीशन पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई करने के लिए कहा है।  

    बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और पूर्व मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच तनातनी मची हुई है। दोनों गुटों के नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे को लेकर हमलावर हैं। भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) के आदेश के बाद शिवसेना (Shiv Sena) का नाम और धनुष-बाण शिंदे गुट को आवंटित किया जा चुका है। 

    धीरे धीरे करके शिंदे गुट शिवसेना पर कब्जा करता जा रहा है। इससे उद्धव ठाकरे गुट में काफी नाराजगी और आक्रोश है। सांसद संजय राउत ने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट उम्मीद की आखिरी किरण है।  लोकतंत्र की हत्या हो चुकी है। हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और न्याय मांगेगे।