दिल्ली

Published: Jun 07, 2023 08:12 PM IST

Delhiजामिया नगर में लकड़ी के बक्से में मिले भाई-बहन की दम घुटने और ऑक्सीजन की कमी से मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ANI Photo

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के जामिया नगर (Jamia Nagar) में मंगलवार को लकड़ी के बक्से में मिले दोनों बच्चों की मौत दम घुटने और ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। दोनों के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले थे। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने कहा, “आज एम्स अस्पताल के आंतरिक बोर्ड द्वारा एम्स अस्पताल के मुर्दाघर में दोनों मृत बच्चों का पोस्टमार्टम किया गया। बोर्ड ने बताया कि दोनों बच्चों की मौत दम घुटने और ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है। दोनों के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले।”

मृत बच्चों की पहचान आरती (7) और नीरज (8) के रूप में हुई है। दोनों पांच जून से लापता थे। इलाके में छानबीन करने के बाद बच्चों के शव एक लकड़ी के बक्से में मिले थे।

पुलिस को जामिया नगर में मकान नंबर F2 जोगा बाई एक्सटेंशन में दो बच्चों के शव मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस के मुताबिक लकड़ी के एक पुराने बक्से में दो बच्चों के शव मिले थे। बच्चे अपने माता-पिता के साथ इसी मकान में रहते थे। उनके पिता बलबीर संपत्ति पर गार्ड का काम करते थे।

स्थानीय पूछताछ में पता चला कि मृतकों ने अपने माता-पिता के साथ दोपहर 3 बजे दोपहर का भोजन किया और दोपहर 3.30 बजे के आसपास लापता हो गए। माता-पिता और अन्य बच्चों ने उन्हें ढूंढना शुरू किया और बाद में उन्हें बॉक्स में पाया।