गुजरात

Published: May 12, 2022 12:37 PM IST

PM Modi Emotional गुजरात: भरूच के 'उत्कर्ष समारोह' में लाभार्थी से बात करते हुए पीएम मोदी हुए भावुक, देखें वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ में हिस्सा लिया। इस समारोह में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम जब एक दृष्टिविहीन लाभार्थी अयूब पटेल से बात कर रहे थे तो वह भावुक हो गए। 

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ में एक दृष्टिविहीन लाभार्थी से बात करते हुए भावुक हो गए। लाभार्थियों ने जब मोदी अपनी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में बताया तो वह सुनकर भावुक हो गए। फिर पीएम ने कहा कि मुझे बताएं कि अपने सपने को पूरा करने के लिए आपकी बेटी को किसी मदद की जरूरत है?

देखें वीडियो-

पीएम ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं। मैं भरूच ज़िला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी।इन वर्षों में सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को 100% सैचुरेशन (परिपूर्णता) के करीब ला पाए हैं।