मध्य प्रदेश

Published: Aug 30, 2021 01:52 PM IST

Modi Silver Statue‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’, इंदौर में बिक रहीं पीएम की चांदी की मूर्तियां, कीमत 11,000 रु.

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

इंदौर. बाजार में मोदी जैकेट और मोदी कुर्ता के बाद अब मोदी की मूर्ति भी आ गई हैं. इंदौर के एक सर्राफा दूकान मोदी की चांदी की मूर्ति (PM Narendra Modi Silver Statue) बिक रही हैं. 150 ग्राम की मूर्ति का रेट 11 हजार रुपए है. व्यापारी ने इसे मुंबई से ऑर्डर देकर बनवाया है. मूर्तियां अलग-अलग मुद्राओं और कुर्तों वाली हैं. ये शख्स हैं इंदौर के छोटा सर्राफा के व्यापारी निर्मल वर्मा. निर्मल भाजपा (BJP) व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी हैं.

पिछले काफी वक्त से हर-हर मोदी, घर-घर मोदी (Har Har Modi Ghar Ghar Modi) के अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं. वे काफी वक्त से पीएम मोदी के चांदी के सिक्के, नोट आदी दूकान से सेल करते आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने मुंबई के ज्वेलर्स के एक ग्रुप पर पीएम नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्तियां देखीं. इसके बाद उन्होंने स्पेशल ऑर्डर देकर ये मूर्तियां बनवाईं. अब इनको वे इंदौर में सेल करेंगे.  ये मूर्तियां चांदी की हैं. इसका वजन 150 ग्राम है. इसकी ऊंचाई 7 इंच है. यह मूर्तियां अलग-अलग मुद्रा और कुर्तों में है. फिलहाल उनके पास 2 मूर्तियां ही आई हैं. आगामी दिनों ने उनके द्वारा ऑर्डर दी गई 5 और मूर्तियां आने वाली हैं.

 उन्होंने कहा- वे शादी और जन्मदिन के अवसर पर जाते हैं, तो भेंट में चांदी के मोदी नोट ही देते हैं. इससे उनका घर-घर मोदी पहुंचाने का संकल्प पूरा हो रहा है. उन्होंने कहा कि पुष्य नक्षत्र, धनतेरस, दीपावली के पर्व पर कई लोग उनके यहां से चांदी के मोदी के सिक्के और नोट लेकर जाते हैं. उन्होंने कहा कि वे खुद पीएम मोदी से मिलने की इच्छा रखते हैं. उन्हें चांदी की ये मूर्ति भेंट देना चाहते हैं.