मर गई मानवता! MP में आदिवासी युवक को पहले पीटा फिर ट्रक से बांधकर घसीटा, हुई मौत- देखें VIDEO

    Loading

    Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch Video) में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। मामूली विवाद के चलते कुछ दबंगों ने एक आदिवासी युवक की पहले बुरी तरह से पिटाई की इसके बाद उसे बांधकर घसीटा गया,  घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में (Social Media) युवक लगातार अपनी जान की भीख मांगता दिख रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि आखिर मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है? उन्होंने इस घटना का वीडियो ( Neemuch Tribal Man Viral Video) भी शेयर लिया है। 

    दरअसल, आदिवासी युवक कन्हैया लाल भील 26 अगस्त को अपने साथी के साथ ग्राम अथवा कलां से गुजर रहा था। तभी उनकी बाइक की टक्कर गुर्जर समाज के व्यक्ति से हो गई। इस पर गुर्जर समाज के लोगों ने आदिवासी युवक से लाठी-डंडों से पिटाई की। जब दबंगों का मन नहीं भरा तो पिकअप वाहन से बांधकर उसे काफी दूरी तक घसीटा गया। हैरत की बात यह है कि उन्होंने इस घटना का वीडियो भी बनाया। पुलिस को सुचना मिलने पर घायल युवक  अस्पताल के जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

    स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपियों ने ही आदिवासी की पिटाई के बाद खुद ही पुलिस को इसकी सूचना दी थी। आदिवासी व्यक्ति के साथ मारपीट करने के बाद आरोपियों ने पुलिस को डायल 100 पर सूचना दी कि उन्होंने चोर को पकड़ा है, जोकि घायल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को नीमच अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद वायरल वीडियो के जरिए यह सच्चाई सामने आई कि मृतक युवक के हाथ पैर बांधकर सड़क पर घसीटा भी गया था।

    पुलिस ने घटना में 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दो आरोपी चित्रमल गुर्जर और महेंद्र गुर्जर को गिरफ्तार किया जा चुका है, वहीं जो युवक घटना के वक्त पिक चला रहे थे, उन्हें भी हिरासत में लिया जा चुका है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

    घटना उजागर होने पर  राजनीतिक गहमागहमी तेज हो गई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए पूछा कि ये मध्यप्रदेश में हो क्या रहा है…? अब नीमच जिले के सिंगोली में कन्हैयालाल भील नाम के एक आदिवासी व्यक्ति के साथ बर्बरता की बेहद अमानवीय घटना सामने आयी है ? उन्होंने कहा कि सतना, इंदौर, देवास और अब नीमच में अमानवीयता की घटनाएं ? बकौल कमलनाथ पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल , लोग बेखौफ होकर कानून हाथ में ले रहे है , क़ानून का कोई डर नही ,सरकार नाम की चीज कही भी नजर नही आ रही है।