मध्य प्रदेश

Published: Oct 17, 2023 09:27 AM IST

MP Assembly Election 2023आज कांग्रेस जारी करेगी मध्य प्रदेश के लिए अपना 'घोषणा पत्र', जाति जनगणना और किसान कर्ज माफी पर कर सकती है ये 'वादे'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic : Social Media

नई दिल्ली/भोपाल: एक बड़ी खबर के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) के लिए विपक्षी दल कांग्रेस मंगलवार को अपना ‘घोषणा-पत्र’ जारी करेगी। मिली जानकारी के अनुसार कमलनाथ और रणदीप सुरजेवाला आज 12 बजे घोषणा पत्र जारी करेंगे।

जानकारी दें कि मध्य प्रदेश में जाति जनगणना कराना कांग्रेस के मुख्य चुनावी वादों में से एक रहा है। वहीं इसके अलावा कांग्रेस महिलाओं, छात्रों और किसानों के लिए भी जरुरी घोषणाएं करने वाली है।

OPS, 100 यूनिट मुफ्त बिजली जैसी बड़ी बातें 
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस के मध्य प्रदेश की सत्ता में आने पर कई गारंटी लागू करने की बड़ी घोषणा कर रखी हैं। जिसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) लागू करना, 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली, और महिलाओं के लिए 1,500 रुपये की मासिक सहायता राशि, किसान कृषि कर्ज माफी और LPG सिलेंडर मात्र 500 रुपये में उपलब्ध कराना भी प्रमुखता से शामिल है।

छात्रों को देंगे स्कॉलरशिप
बताते चलें कि MP में एक रैली के दौरान, प्रियंका गांधी वाड्रा ने सत्ता में आने पर छात्रों के लिए स्कॉलरशिप देने की भी घोषणा की थी। जिसके तहत कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को प्रतिमाह 500 रुपये, कक्षा 9 और 10 के छात्रों को 1,000 रुपये और कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों को 1,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाने की बात कही गईं हैं। जानकारी दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए आगामी 17 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना आगामी 3 दिसंबर को होनी है।