मध्य प्रदेश

Published: Feb 18, 2022 03:22 PM IST

Relief Aid To MP Farmers मध्य प्रदेश सरकार की ओला प्रभावित किसानों को बड़ी सहायता, 1.46 लाख से ज़्यादा लोगों को 202 करोड़ रुपये दिए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
शिवराज सिंह चौहान (File Photo-ANI Twitter)

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ओला प्रभावित किसानों (Farmers) को राहत देते हुए प्रदेश सरकार ने 1.46 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों (Bank Accounts) में 202.90 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता हस्तांतरित की है। प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बृहस्पतिवार को अपने आवास से वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए यह राशि आनलाइन हस्तांतरित की।

इस अवसर पर चौहान ने कहा कि उनकी सरकार किसान हितैषी है और प्राकृतिक आपदाओं सहित हर संकट में वह उनके साथ खड़ी है इसीलिए किसानों की फसल खराब होने पर उन्हें राहत देने में कभी देर नहीं होती। प्रदेश के 26 जिलों के 1,46,101 किसानों के बैंक खातों में 202.90 करोड़ रुपये डाले गए। इन किसानों की फसल पिछले महीने ओलावृष्टि में खराब हो गई थी।

उन्होंने कहा कि पिछले लगभग दो वर्षो में किसान सम्मान निधि के तहत कुल 1.75 लाख करोड़ रुपये किसानों को दिए गए हैं और किसानों को ब्याज मुक्त ऋण भी दिया गया है। मुख्यमंत्री ने चार जिलों के लाभार्थी किसानों से बातचीत भी की। (एजेंसी)