The speed of Corona slowed down in UP, the government decided to remove the night curfew
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) में लगातार कोरोना (Corona Virus Updates) की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। इस बीच कई राज्यों में अब धीरे-धीरे हालात भी बेहतर होते जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना की चपेट में बुरी तरह से आए ओडिशा में भी अब कोरोना का कहर कम होने लगा है जिसके बाद सरकार ने मौजूदा कोरोना पाबंदियों में ढ़ील देने का फैसला लिया है। एएनआई के मुताबिक, ओडिशा सरकार ने आज यानी शुक्रवार से सभी शहरी क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू (Night Curfew) हटाने का फैसला किया है। 

    बता दें कि, गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा में कोरोना के 886 नए मामले सामने आए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, सामने आए नए मामलों में से 516 मरीज संगरोध से हैं जबकि 370 स्थानीय संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं। गुरुवार के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 8664 सक्रिय मामले थे।

    वहीं शुक्रवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,920 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,27,80,235 हो गई है। इसके साथ ही देश में 43 दिनों के बाद कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर तीन लाख से नीचे आ गयी है। सुबह के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड महामारी से 492 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 5,10,905 हो गई। देश में लगातार 12 दिनों तक संक्रमण के दैनिक मामले एक लाख से कम दर्ज किए गए हैं।